दरिया फो के प्रसिद्ध हास्य प्रहसन पर आधारित “शरीफ चोर”

सोच रंगमंच की प्रस्तुति “दरियो फो” के प्रसिद्ध प्रहसन “शरीफ चोर” का मंचन 29 सितम्बर 2019 को दिल्ली के एल टी जी आडिटोरियम में शाम 4 बजे होगा। इसका निर्देशन राजीव कहली ने और सहनिर्देशक है मनोज आर्यन ने किया है।

ये ‘दारियो फो’ का सबसे लोकप्रिय प्रहसन (फार्स) है। ‘प्रहसन’ या ‘फार्स’ के माध्यम से लोगों को हँसाना जितना आसान होता है, इसकी प्रस्तुति उतनी ही मुश्किल और जटिल होती है। इसके लिए ज़रूरत होती है सही टाइमिंग की और लोगों को हंसाने के लिए गढ़ी जाने वाली अव्यवस्था की , जिसे बड़े व्यवस्थित ढंग से प्रस्तुत किया जाता है।

कथासर

कहानी एक पेशवर चोर की है, ये चोर एक घर में अपने काम को अंजाम तक पहुंचा ही रहा होता है कि अचानक एक रुकावट आ जाती है। इसी रुकावट से कई किरदार और फिर दिलचस्प घटनाएँ और गलतफहमियां पैदा होती हैं ।

क्या हो उस घर में , जब घर का मालिक अपनी प्रेमिका के साथ घर पहुँचे और उसकी पत्नी घर जल्दी आ जाए।

फिर पति की मुलाक़ात पत्नी के प्रेमी से भी हो जाए। और सोने पर सुहागा तब, जब चोर की पत्नी भी अपने पति को ढूंढते हुए उसी घर में आ जाये।
सर चकरा गया।

घबराइए नहीं बल्कि दारियो फो का सबसे चर्चित प्रहसन नाटक ‘शरीफ़ चोर’ का हिंदी रूपांतरण देखने आएं। ‘सोच रंगमंच’ की इस प्रस्तुति का निर्देशन किया है राजीव कहली ने और सहनिर्देशक है मनोज आर्यन।

इस नाटक को देखने ज़रूर आएं, पर घर पर ताला ठीक से लगा कर आएं। क्या पता कोई शरीफ़ चोर आपके घर में भी घुस जाये।

The News Diary Online

The News Diary is a online News Portal. The News Diary news portal covers latest news in politics, entertainment, Bollywood, business, sports, health & art and culture . Stay tuned for all the breaking news.

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली में चार नवंबर से फिर लागू होगा ऑड-ईवन, जानिए इस बार क्या खास प्लान 

Fri Sep 13 , 2019
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कॉन्फेंस करके दिल्ली में सर्दियों में होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए एक बार फिर से ऑड ईवन फॉर्मूला लागू करने का एलान किया है। 4 नवंबर से 15 नवंबर के बीच ये फॉर्मूला लागू किया जाएगा। सर्दियों में होने वाले […]

Breaking News

%d bloggers like this: