IRCTC का ऐलान: 1 घंटे लेट हुई ये ट्रेन तो यात्रियों को मिलेंगे 100 रुपये, जाने कितने घंटे पर मिलेगा कितना राशि

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाले यात्रियों के लिए IRCTC खुशखबरी लेकर आई है। यदि आप लखनऊ से दिल्ली आने और जाने की सोच रहें है, तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे यात्रियों की यह हमेशा शिकायत रहती है कि रेल गाड़ी कभी भी समय पर नहीं पहुंच पाती है। जिसके कारण यात्रियों के अंदर रेलवे के कर्मचारियों के खिलाफ खासा नाराजगी रहती है।

रेलवे यात्रियों की यह हमेशा शिकायत रहती है कि रेल गाड़ी कभी भी समय पर नहीं पहुंच पाती है। जिसके कारण यात्रियों के अंदर रेलवे के कर्मचारियों के खिलाफ खासा नाराजगी रहती है।

तेजस एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली के बीच 4 अक्टूबर से शुरु हो जाएगी। यह ट्रेन नई दिल्ली से शाम 3.35 बजे से खुलकर उसी दिन 10.05 बजे रात को लखनऊ को पहुँचेगी। लोगो को लुभाने को लिए IRCTC ने बीमा के साथ-साथ यदि ट्रेन लेट होगी तो यात्रियों को मुआवजा देने का भी प्रावधान रखा गया है। तेजस एक्सप्रेस यदि अपने निर्धारित समय से एक घंटे लेट होती है। तो यात्रियों को 100 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं यह ट्रेन 2 घंटे ज्यादा देरी करती है तो प्रत्येक यात्री को 250 का मुआवजा दिए जाएंगे।

लोगो को लुभाने को लिए IRCTC ने बीमा के साथ-साथ यदि ट्रेन लेट होगी तो यात्रियों को मुआवजा देने का भी प्रावधान रखा गया है। तेजस एक्सप्रेस यदि अपने निर्धारित समय से एक घंटे लेट होती है। तो यात्रियों को 100 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं यह ट्रेन 2 घंटे ज्यादा देरी करती है तो प्रत्येक यात्री को 250 का मुआवजा दिए जाएंगे।

तेजस एक्सप्रेस हफ्ते में छह दिन चलाई जाएगी। ये ट्रेन मंगलवार को छोड़कर बाकी दिन लखनऊ से दिल्ली की चक्कर लगाएगी। तेजस एक्सप्रेस की गाड़ी संख्या नं 82502/82501

तेज एक्सप्रेस की खासियत की बात करें तो इस ट्रेन में विमान की तरह व्यक्तिगत एलसीडी एंटरटेनमेंट-कम-इंफोर्मेशन स्क्रीन, ऑन बोर्ड वाई-फाई सेवा, आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जिंग, व्यक्तिगत रीडिंग लाइट, मोड्यूलर बायो-टॉयलेट और सेंसर टेप फिटिंग की सुविधाएँ होंगी

The News Diary Online

The News Diary is a online News Portal. The News Diary news portal covers latest news in politics, entertainment, Bollywood, business, sports, health & art and culture . Stay tuned for all the breaking news.

Leave a Reply

Next Post

एक महीना पहले  इन 14 लाख बैंक कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली पर एडवांस  सैलरी

Wed Oct 2 , 2019
देश भर में त्योहारों का सीज़न शुरु हो चुका है ऐसे में बैंक कर्मचारियों के लिए इंडियन बैंक्स एसोसिएशन के तरफ से खुशखबरी लेकर आया है। देश भर में त्योहारों का सीज़न शुरु हो चुका है। नवरात्रि से शुरु हुआ ये सीजन दिसंबर तक चलता रहेगा जिसमें मुख्य दिवाली, छठ […]

Breaking News

%d bloggers like this: