UP में NRC लाने की सरकार ने की तैयारी, अवैध घुसपैठियों पर कसेगा  शिकंजा !

असम के बाद अब यूपी में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रेशन (एनआरसी) लागू करने की तैयारी शुरु कर दिया है। प्रदेश में रह रहे विदेशी नागरिक की पहचान एनआरसी की आधार पर किया जाएगा।

मंगलवार को डीजीपी मुख्यालय ने प्रदेश में रह रहें बांग्लादेशी और गैर नागरिकता प्राप्त लोगों के खिलाफ करवाई करने को सरकार ने मन बना लिया है।

डीजीपी ओपी सिंह ने प्रदेश में सभी जिलों के कप्तान को, आईजी, डीआईजी, एडीजी जोन को पत्र भेजकर घुसपैठियों की पहचान की फरमान जारी कर दिया है।
सूत्रों के मुताबिक सरकार जो प्लान तैयार किया है उसमें हर शहर में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड हो या किसी सरकारी जमीन पर अवैध रुप से रह रहें बांग्लादेशी की पहचान की जाएगी।
सरकार और प्रशासन ऐसे लोगों की पहचान उसके फिंगरप्रिंट्स के डेटा और उनके पास जो दस्तावेज है उसी के पर आधार करेगी।
यूपी के योगी सरकार ने बांग्लादेशी की पहचान के लिए तैयारी के साथ- साथ उन लोगों को भी नहीं छोड़ा जाएगा, जो विदेशी नागरिकों को नागरिकता दिलाने का काम करता है। ऐसे बिचौलियों और विभागीय कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए यूपी सरकार जुटी हुई है। पहचान होने के बाद इन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।

The News Diary Online

The News Diary is a online News Portal. The News Diary news portal covers latest news in politics, entertainment, Bollywood, business, sports, health & art and culture . Stay tuned for all the breaking news.

Leave a Reply

Next Post

IRCTC का ऐलान: 1 घंटे लेट हुई ये ट्रेन तो यात्रियों को मिलेंगे 100 रुपये, जाने कितने घंटे पर मिलेगा कितना राशि

Tue Oct 1 , 2019
लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाले यात्रियों के लिए IRCTC खुशखबरी लेकर आई है। यदि आप लखनऊ से दिल्ली आने और जाने की सोच रहें है, तो ये खबर आपके लिए है। रेलवे यात्रियों की यह हमेशा शिकायत रहती है कि रेल गाड़ी कभी भी समय पर नहीं पहुंच […]

Breaking News

%d bloggers like this: